Header Ads


Latest News

Delhi Fire News: द्वारका सबसिटी की सोसायटी में लगी भीषण आग, पूरा फ्लैट जलकर खाक, 85 साल के बुजुर्ग जिंदा जले


Delhi News: राजधानी दिल्ली में जहां गर्मी का बढ़ता पारा लोगों के लिए परेशानी बना हुआ है तो वहीं पड़ रही भीषण गर्मी की वजह से आए दिन आगजनी की जानलेवा घटनाएं भी सामने आ रही हैं. शुक्रवार रात द्वारका सबसिटी में हुई आग लगने की एक दर्दनाक घटना में 85 साल के बुजुर्ग की जिंदा जलकर मौत हो गई. मृतक की पहचान सदन चंद्रा के रूप में हुई है.

फायर ऑफिसर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि फायर कंट्रोल रूम को द्वारका इलाके में आग लगने की सूचना मिली थी. जिसमें बताया गया कि आग द्वारका सेक्टर 10 के प्लॉट नंबर 24 स्थित मास अपार्टमेंट की एक बिल्डिंग में 7वी मंजिल के फ्लैट में लगी है. 7वीं मंजिल के फ्लैट में घरेलू सामान में लगी थी आग, 8वीं मंजिल तक फैली. आग की सूचना मिलते ही, मौके पर द्वारका और आसपास के फायर स्टेशनों से 09 गाड़ियों को भेजा गया था.

स्टेशन ऑफिसर मुकुल भारद्वाज के साथ लगभग 45 फायरकर्मियों की टीम और स्थानीय पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. लेकिन जब तक आग पर काबू पाया गया, तब तक 7वीं मंजिल स्थित फ्लैट में घरेलू सामानों में लगी आग ऊपर के 8वीं मंजिल तक पहुंच गई थी. जहां एसी और कमरे में लगे पर्दे की वजह से आग ने पूरे फ्लैट को अपनी चपेट में ले लिया और फ्लैट पूरी तरह से जल गया और इसमें एक 85 वर्षीय बुजुर्ग बुरी तरह जल गए और उन्हें जली हुई अवस्था में निकालकर पास के इंदिरा गांधी हॉस्पिटल में ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

पूछताछ में पता चला की आग एसी की वजह से फैली और पर्दे से होते हुए पूरे कमरे में फैल गई. जिस बिल्डिंग में आग लगी उसमें ग्राउंड प्लस नौ मंजिल शामिल है. आपको बता दें कि 2 महीने पहले भी राजधानी दिल्ली के किराड़ी के एक घर में आग लग गई थी. आग इतना भयावह था जिसे बुझाने में फायरकर्मियों के पसीने छूट गये थे. उसमें भी जबतक आग पर काबू पाकर घर के अंदर फायरकर्मी प्रवेश करते उससे पहले ही इस हादसे में एक व्यक्ति की बड़ी तरह जलकर मौत हो गई थी.



No comments